Kajol Refuse To Act In These Films- बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) को इंडस्ट्री की सफल एक्ट्रेस में गिना जाता है। काजोल और शाहरुख़ खान की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है।

वैसे तो काजोल एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन क्या आप जानते है काजोल ने ऐसे कई फिल्मों को ना कहा है जो बाद में सुपरहिट साबित हुई। आइये जानते है आखिर वो कौनसी फिल्म है जिसे काजोल ना कहा:

दिल तो पागल है – 1997 में आई फिल्म ‘दिल तो पागल है’ उस साल की सबसे हिट फिल्म साबित हुई। लेकिन क्या आप जानते है पहले इस फिल्म के लिए काजोल (Kajol) को कास्ट किया गया था,लेकिन काजोल ने फिल्म करने से इंकार कर दिया और यह फिल्म करिश्मा कपूर को मिल गयी। कहा जाता है काजोल ने इस फिल्म को इसलिए ना कही क्योंकि माधुरी इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस थी जबकि काजोल सेकंड लीड।

दिल से – मणि रत्‍नम क्‍लास डायरेक्‍टर माने जाते हैं मगर इसके बावजूद काजोल ने फिल्‍म को मना कर दिया। रिपोर्ट्स की मानें तो डेट्स की वजह से उन्‍होंने फिल्‍म को ना कहा। बाद में यह फिल्‍म मनीषा कोइराला के पास गई और उन्‍होंने अपनी ऐक्‍टिंग से हर किसी का दिल जीता।

वीर – जारा – वीर जारा एक खूबसूरत लव स्टोरी थी इस फिल्म में भी शाहरुख़ और काजोल (Kajol films) की जोड़ी बनने वाली थी। डायरेक्टर यश चोपड़ा इस फिल्म में काजोल को लेना चाहते थे मगर ऐसा हो ना सका और यह फिल्म प्रिटी जिंटा की झोली में चली गयी।

कभी अलविदा ना कहना – करण जोहर भी अपनी फिल्म में शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी को भुनाना चाहते थे। दरसल करण जोहर काजोल को ‘नैना’ के रोल में लेना चाहते थे। कहा जाता है काजोल (Kajol films) को फिल्म की कहानी पसंद नहीं थी इसलिए उन्होंने इस फिल्म को ना कह दी। बाद में नैना के रोल के लिए रानी मुखर्जी को कास्ट किया गया।

3 इडियट्स – क्या आप जानते है राजकुमार हिरानी की सुपरहिट फिल्म ‘3 इडियट्स’ के लिए पहले काजोल को सीलेक्ट किया गया था। लेकिन किसी कारण वश काजोल यह फिल्म ना कर सकी। फिर यह फिल्म करीना कपूर को ऑफर की गयी और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।