हम दिल दे चुके सनम : संजय लीला भंसाली की पहली पसंद नहीं थी ऎश्वर्या राय

735

1999 की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” ने सफलता के झंडे गाड़े थे। इस फिल्म में सलमान खान और ऎश्वर्या राय की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म के गाने भी सुपरहिट हुए थे। ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान और अजय देवगन जैसी स्टारकास्ट से सजी इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जो किरदार ऐश्वर्या ने निभाया, वह उनसे पहले किसी और ऐक्ट्रेस को ऑफर किया गया था। यानी वह इस रोल की पहली पसंद नहीं थीं।

आप सब को तो याद ही होगा इस फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” में ऎश्वर्या राय बच्चन ने नदिनी का किरदार निभाया था। इस फिल्म से ही ऎश्वर्या की पॉपुलैरिटी रातोंरात बढ़ गयी थी। संजय लीला भंसाली ने ऐश्वर्या से पहले करीना कपूर से संपर्क किया और नंदिनी के रोल का ऑफर किया था लेकिन करीना ने यह ऑफर ठुकरा दिया क्योंकि अपनी पढ़ाई के लिए विदेश जा रही थीं। बता दें कि अगर करीना इस फिल्म के लिए हां करती तो यह उनकी डेब्यू फिल्म होती।

करीना कपूर को ऑफर हुई थी फिल्म

एक रिपोर्ट के मुताबिक करीना कपूर खान ने बताया की संजय लीला भंसाली ने यह फिल्म पहले उन्हें ऑफर की थी लेकिन उस समय वो अपने पढ़ाई के लिए विदेश जानेवाली थी और वो सिर्फ अपने पढाई पे फोकस करना चाहती थी इसलिए ये फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” का ऑफर ठुकरा दिया था। आगे बात करते हुए करीना ने कहा की फिल्म “बाजीराव मस्तानी ” भी पहले उन्हें ऑफर हुई थी लेकिन किसी कारण वश वो इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई।

kareena kapoor khan

करीना कपूर ने अभिषेक बच्चन के साथ साल 2000 में डायरेक्टर जेपी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलिवुड डेब्यू किया था। करीना ने अभी तक भंसाली के साथ एक भी फिल्म में काम नहीं किया है