Hindustani Bhau arrested by Mumbai Police: बिग्ग बॉस 13 से वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट बन के आये विकास फाटक, जिन्हे हिदुस्तानि भाऊ के नाम से भी जाना जाता है। ह संजय दत्त (Sanjay Dutt) के बहुत बड़े फैन होने और रियल लाइफ में उनकी नकल करने के लिए फेमस हैं। एक बार फिर हिंदुस्तानी भाऊ चर्चा में हैं क्योंकि उन्हें मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंदुस्तानी भाऊ को छात्रों को ऑफलाइन परीक्षा का विरोध करने के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि छात्रों को कक्षा 10वीं और 12वीं की ऑफलाइन परीक्षाओं के खिलाफ विद्रोह करना चाहिए। बाद में छात्रों ने मुंबई और नागपुर में विरोध प्रदर्शन किया।

Hindustani_Bhau_

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, ‘कोविड-19 को मद्देनजर रखते हुए सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर विकास फाटक, जिसे ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ के ​​नाम से भी जाना जाता है। उन्हें धारावी पुलिस ने 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर धारावी में छात्रों के विरोध के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। फाटक और बाकी (एसआईसी) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।’ आगे बताया गया, ‘हिन्दुस्तानी भाऊ’ ने कथित तौर पर छात्रों को उकसाने का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था। आईपीसी की कई धाराओं को लेकर महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महाराष्ट्र संपत्ति के विरूपण की रोकथाम अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब हिन्दुस्तानी भाऊ इस तरह की वजह से सुर्खियों में आए हैं। उन्हें पहले पुलिस ने COVID से संबंधित प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया था क्योंकि उन्होंने विरोध प्रदर्शन करने के लिए शिवाजी पार्क पहुंचने के लिए एक एम्बुलेंस का इस्तेमाल किया था।