राजेश खन्ना पर बनेगी बायोपिक, फिल्म को फराह खान करेगी डायरेक्ट

209

Rajesh Khanna Biopic: दिवांगत एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के ज़िन्दगी पर जल्द बायोपिक बनाने वाली है। इस फिल्म को मशहूर डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) डायरेक्ट करेगी। इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे अभिनेता और निर्माता निखिल द्विवेदी (Nikhil Dwedi)। राजेश खन्ना पर बनने वाली बायोपिक उनपर गौतम चिंतामणि द्वारा लिखी किताब ‘द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना: डार्क स्टार’ पर आधारित होगी. इस फिल्म के निर्देशन के साथ-साथ फराह खान किताब के लेखक के साथ इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिखेंगी.

 

pic

राजेश खन्ना की बायोपिक के बारे में फराह खान ने टिप्पणी करते हुए कहा, “हां, मैंने राजेश खन्ना पर गौतम चिंतामणी की लिखी किताब पढ़ी है, जो कि बेहद दिलचस्प किताब है. इसपर फिल्म बनाने को लेकर हमारी बातचीत हो रही है. इसपर फिलहाल मैं और और अधिक कुछ नहीं कह सकती हूं.”

राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना (Jatin Khanna) था और उन्होंने 1966 में चेतन आनंद‌ के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आखिरी खत’ से हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखा था. ‘सुपरस्टार’ शब्द ही राजेश खन्ना की लोकप्रियता को देखते हुए बना था. अपने दौर में लड़कियों में उनकी फैन फॉलोइंग अभूतपूर्व थी और उनके प्रति प्रेम दर्शाने के लिए लड़कियों द्वारा खून से सने खत लिखे जाने की घटनाएं भी सामने आईं थीं.

राजेश खन्ना पर बनने वाली बायोपिक में उनका टाइटल किरदार कौन निभाएगा, फिलहाल इससे लेकर कोई मेकर्स ने कोई ऐलान नहीं किया है और मेकर्स की तरफ से इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि फिल्म की शूटिंग कब शूरू होगी.