क्या कार्तिक आर्यन ने ‘शेह्ज़ादा’ छोड़ने की दी धमकी….?

143

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) अभिनीत ‘अला वैकुंठपुरमलो’ (Ala Vaikunthapurramuloo) का हिंदी वर्जन 26 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए स्लेट किया गया था। हालांकि निर्माता मनीष शाह की तेलुगु एक्शन-ड्रामा फिल्म की हिंदी रीमेक ‘शहजादा’ (Shehzada) के निर्माताओं के साथ बैठक के बाद इसे कैंसिल कर दिया। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मनीष शाह ने खुलासा किया कि ‘शहजादा’ अभिनेता कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने कथित तौर पर सिनेमाघरों में डब किए गए हिंदी वर्जन को रिलीज करने पर रीमेक से बाहर निकलने की धमकी दी थी।

‘अला वैकुंठपुरमलो’ के हिंदी वर्जन की रिलीज की खबर से ‘शहजादा’ के निर्माताओं खुश नहीं थे क्योंकि उन्हें चिंता थी कि यह उनके आधिकारिक हिंदी रीमेक के बिजनेस को प्रभावित करेगा। हिंदी डब वर्जन के अधिकार रखने वाले निर्माता मनीष शाह ने इंडिया टुडे डॉट इन से बात की और अपना रिएक्शन साझा किया।

kartik aaryan

उन्होंने कहा, ‘शहजदा के निर्माता सिनेमाघरों में हिंदी वर्जन को रिलीज करने के इच्छुक नहीं थे। साथ ही कार्तिक आर्यन ने कहा कि अगर फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होती है, तो वह फिल्म से बाहर हो जाएंगे, जिससे शहजादा के निर्माताओं को 40 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। यह उनके लिए बेहद अनप्रोफेशनल था।’

‘शहजादा’ को अल्लू अरविंद द्वारा को-प्रोड्यूस किया जा रहा है, जिन्होंने अमन गिल के साथ 2020 में तेलुगु फिल्म को भी किया था। मनीष शाह ने हिंदी-डब वर्जन को सिनेमाघरों में रिलीज से रोकने के कारण का खुलासा करते हुए कहा कि शहजादा के निर्माताओं को 10 साल से जानते हैं और उनके करीबी लोगों को 40 करोड़ का नुकसान नहीं हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा करने से उन्हें 20 करोड़ का नुकसान हुआ, जिसमें से उन्होंने अकेले डबिंग पर 2 करोड़ खर्च किए। वे चाहते थे कि ‘अला वैकुंठपुरमलो’ ‘पुष्पा: द राइज’ से बड़ी बनकर सामने आए लेकिन अब नुकसान से बचने के लिए वो अपने चैनल पर डब वर्जन को रिलीज करेंगे।