Jiah Khan Case Me Ab 8 Saal Baad Sunwai Karega CBI Court – बॉलीवुड में एक्ट्रेस रही दिवंगत जिया खान (Jiah Khan) की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है। पिछले 8 सालों से जिया का केस पेंडिंग पड़ा है। लेकिन अब इस केस में नया मोड़ आया है। जैसा की सभी जानते हैं, एक्ट्रेस जिया खान मामले में उनके बॉयफ्रेंड और एक्टर सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकासाने का आरोप था। इस मामले में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। अब इस मामले में एक बड़ा फैसला लेते हुए मामले की सुनवाई को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट को सौंप दिया गया है। ये केस बीते 8 साल में सेशन कोर्ट में चल रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई कोर्ट अब 8 साल से पेंडिंग एक्टर जिया खान की डेथ केस की सुनवाई करेगी।

इससे पहले केस में ट्रायल मार्च 2019 में शुरू हुआ था। दिसंबर 2019 में सीबीआई ने सेशन्‍स कोर्ट के सामने ऐप्लिकेशन दी कि वह मामले में आगे जांच करना चाहती है और कुछ आर्टिकल्‍स को फिर से फरेंसिक जांच के लिए भेजने की मांग करती है। इसमें जिया खान (Jiah Khan) द्वारा सूइसाइड के वक्‍त इस्‍तेमाल किया गया कथित दुपट्टा भी शामिल है जिसे चंडीगढ़ की सेंट्रल फरेंसिक साइंस लैबोरेटरी को भेजा जाए।

jiah khan 1

यही नहीं, सीबीआई ने जिया खान (Jiah Khan) की मौत से पहले उनके और सूरज के बीच एक्‍सचेंज हुए ब्‍लैकबेरी मेसेंजर मेसेजेस को फिर से रिट्रीव करने की भी मांग की। एजेंसी ने उनके फोन्‍स को यूएस की फरेंसिक यूनिट फेडरल ब्‍यूरो ऑफ इन्‍वेस्टिगेशन को भेजने के लिए कहा। आपको बता दे जिया खान 3 जून 2013 को अपने जुहू स्थित घर पर मृत अवस्‍था में पाया गया था। जिया की मौत के लिए एक्टर सूरज पंचोली को जिम्मेदार ठहराया गया। जिसकी वजह से सूरज को जेल भी जाना पड़ा। फिर जुलाई में उन्‍हें बेल मिल गयी थी।