67th National Film Award : 67 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (67th National Film Award) का आज यानि 22 मार्च को आयोजन किया गया। कोरोना महामारी के वजह से यह अवार्ड फंक्शन 1 साल देरी से किया गया। आपको बता दे की 2019 में बनीं फिल्मो के लिए पुरस्कारों की घोषणा की जा रही है। नेशनल मीडिया सेंटर में होने वाली इन पुरस्कारों की घोषणा की जानकारी पीआईबी ने अपने ट्विटर हैंडल पर पर दी थी।

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला है। यह फिल्म 6 सितंबर 2019 को रिलीज़ हुई थी। दर्शकों ने इस फिल्म को खूब पसंद भी किया था। फिल्म ‘छिछोरे’ ने करीब 150 करोड़ तक का बिज़नेस किया था। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के अभिनय की काफी तारीफ हुई थी।

कंगना रनोत (kangana ranut) को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का राष्ट्रिय पुरस्कार (National National) दिया गया। यह अवार्ड कंगना को फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और फिल्म ‘पंगा’ के लिए मिला।

मनोज बाजपयी को फिल्म ‘भोसले’ के लिए सर्वश्रेठ एक्टर चुना गया। इस फिल्म का फर्स्ट लुक 2018 के कांन्स फिल्म फेस्टिवल में किया गया था।

बी प्राक को फिल्म ‘केसरी’ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड मिला। बी प्राक क ‘तेरी मिट्टी’ वाला गाना खूब हिट साबित हुआ था। यह गाना आज भी लोगो को खूब पसंद है।